डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- आतंकियों के लिए ‘स्वर्ग’ है पाकिस्तान, अब और बर्दाश्त नहीं!

President Donald Trump speaks about the U.S. role in the Paris climate change accord, Thursday, June 1, 2017, in the Rose Garden of the White House in Washington. (AP Photo/Andrew Harnik)

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को आगाह करते हुए कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद के लिए ‘स्वर्ग’ बना हुआ है और अमेरिका इस पर अब और चुप नहीं रह सकता.

देश को संबोधित करते हुए कहा अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि ” पाकिस्तान अक्सर अराजकता, हिंसा और आतंकवाद के एजेंटों को सुरक्षित पनाह देता है जो बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. खतरा और भी बढ़ गया है क्योंकि भारत और पाकिस्तान दोनों ही परमाणु संपन्न देश हैं जिनके बीच तनावपूर्ण संबंधों के संघर्षों में बदलने का खतरा है.”

पाकिस्तान को आड़े हाथों लेते हुए ट्रंप ने आगे कहा कि ” हम पाकिस्तान को लाखों- लाख डॉलर में भुगतान कर रहे हैं और बदले में वो उस आतंकवाद को पनाह दे रहा है जिससे हमारा देश लड़ रहा है.”

अफगानिस्तान पर अपनी नीति को लेकर ट्रंप ने कहा कि ”अगर हमारे बीच आपसी शांति नहीं है तो हम दुनिया में शांति कायम रखने वाली ताकत नहीं बने रह सकते. अमेरिका के जल्दबाजी में अफगानिस्तान से हटने पर वहां शून्य की स्थिति पैदा हो जाएगी, जिसे (आईएसआईएस और अल कायदा सहित) आतंकवादी तुरंत भरेंगे.”अफगानिस्तान में हमारी नई रणनीति वहां की परिस्थिति को देखते हुए ही तय होगी.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here