ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर टीम इंडिया ने जारी रखा ‘188 दिनों’ से सीरीज़ विजय का सिलसिला

Latest Cricket News
India's Lokesh Rahul, left, and Murali Vijay run between the wickets during the second day of their third test cricket match against Australia in Ranchi, India, Friday, March 17, 2017. (AP Photo/Aijaz Rahi)

अपने होम सीज़न के विजय रथ को जारी रखते हुए टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज़ पर 2-1 से कब्ज़ा जमा लिया. धर्मशाला के एचपीसीए मैदान में खेले जा रहे 4 टेस्ट मैचों की सीरीज़ के आखिरी मुकाबले को 8 विकेट से जीतकर टीम इंडिया ने होम सीज़न की हर सीरीज़ में अविजित रहने का रिकॉर्ड कायम कर दिया है. न्यूज़ीलैंड, इंग्लैंड और बांग्लादेश से होता हुआ ये सिलसिला ऑस्ट्रेलिया पर सीरीज़ विजय के साथ खत्म हुआ.

रविन्द्र जडेजा के ऑल-राउंड प्रदर्शन समेत पूरी टीम इंडिया के बेजोड़ खेल से भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम टेस्ट को चौथे दिन लंच से पहले ही अपने नाम कर लिया.

ऑस्ट्रेलिया से मिले मामूली 106 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी रही और ओपनर केएल राहुल ने मुरली विजय के साथ मिलकर 46 रनों की अहम साझेदारी की. जिसके बाद चेतेश्वर पुजारा तालमेल की गड़बड़ी के कारण रन-आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए लेकिन इसकी बाद केएल राहुल(52) और रहाणे(38) ने कोई और गलती नहीं दोहराई और टीम इंडिया को जीत की दहलीज़ पर पहुंचाकर ही दम लिया.

केएल राहुल ने इस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार फॉर्म जारी रखते हुए सीरीज़ में छठा अर्धशतक लगाते हुए टीम इंडिया को जीत दिलाई. वहीं कप्तान रहाणे ने तेज़ तर्रार पारी खेल अपने नेतृत्व में आखिरी टेस्ट में भारतीय टीम को जीत दिलाकर ट्रॉफी उठाने का सपना सच कर दिखाया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here