LIVE SCORE, INDvsAUS, 3rd Test: स्मिथ-मैक्सवेल के दम पर ऑस्ट्रेलिया 400 रनों के पार

Latest News
Australia's captain Steve Smith (R) and teammate Glenn Maxwell run between the wickets during the first day of the third Test cricket match between India and Australia at The Jharkhand State Cricket Association (JSCA) Stadium Complex in Ranchi on March 16, 2017.

AUS: 401/7. स्टीव स्मिथ 153, मैक्सवेल 104. जडेजा 4/106.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम 400 रन बनाकर मजबूत स्थिती में नज़र आ रही है. आज कप्तान स्टिव स्मिथ ने 150 रन पूरे किए वहीं मैक्सवेल ने अपने करियर का पहला टेस्ट शतक भी लगाया. दोनों बल्लेबाज़ों ने मिलकर टीम को एक मजबूत स्थिती में ला खड़ा किया.

भारत की तरफ से रविन्द्र जडेजा अकेले दम पर संघर्ष करते रहे और 3 विकेट चटकाए. सबसे पहले शतक लगाने के बाद मैक्सवेल को रविन्द्र जडेजा ने साहा के हाथों कैच आउट कराया. जबकि लंच से ठीक पहले एक ओवर में ही पीटर हैंड्सकसॉंब और कमिंस के विकेट झटककर जडेजा ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के 7 विकेट गिरा दिए.

 

# पारी के 107वें ओवर में ऑस्ट्रेलियाई टीम के 350 रन हुए पूरे.

# मैदान पर उतरे नए बल्लेबाज़ मैथ्यू वेड.

WICKET: शतक लगाने के बाद आउट मैक्सवेल, जडेजा ने दिलाई विकेट. AUS: 331/5.

# विस्फोटक बल्लेबाज़ ग्लेन मैक्सवेल ने पूरा किया पहला टेस्ट शतक.

# दिन के पहले ओवर में ही कप्तान स्मिथ के चौके के साथ ऑस्ट्रेलिया टीम के 300 रन हुए पूरे.

# मैदान पर उतरे दोनों टीमों के खिलाड़ी.

दिन 1:

AUS: 299/4. स्मिथ 117, मैक्सवेल 82*. उमेश यादव 2/63, आर अश्विन 1/78.

कप्तान स्टीव स्मिथ के शतक और ग्लेन मैक्सवेल की बेहतरीन 82 रनों की पारी की मदद से ऑस्ट्रेलियाई टीम ने रांची के  झारखंड राज्य क्रिकेट संघ अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन मुकाबले पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दिन के पहले सेत्र से ही तेज़ शुरूआत की लेकिन पहले सेशन में भारतीय गेंदबाज़ों ने मेहमान टीम को शुरूआती झटके दे दिए. जिसके बाद दूसरे और तीसरे सेशन में स्टीव स्मिथ और मैक्सवेल ने भारतीय गेंदबाज़ों को वापसी का एक भी मौका नहीं दिया और मुकाबले को अपने पक्ष में बनाए रखा.

टीम इंडिया को मुकाबले में वापसी करने के लिए आज यानि शुक्रवार को मेहमान टीम को जल्द से जल्द ऑल-आउट करना होगा.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here