सेक्सी कपड़े औरतों को बनाते हैं ज्यादा इंटेलिजेंट!

नई दिल्लीः महिलाएं हमेशा यही सोचती हैं कि अच्छा दिखने के लिए क्या पहनें और क्या‍ ना पहनें. आपको यकीन नहीं होगा लेकिन 2017 में भी महिलाओं को उनके लुक्स के जरिए जज किया जाता है.

क्या कहती है रिसर्च-
अब एक ऐसी रिसर्च आई है जिसके मुताबिक ये दावा किया जा रहा है कि यदि महिलाएं शॉर्ट स्कर्ट, टाइट फिटिंग ड्रेस और लो कट टॉप पहनती हैं तो आपको अधिक गंभीरता से लिया जाएगा.

कैसे की गई रिसर्च-
बेडफोर्डशायर यूनिवर्सिटी के डॉ. एल्फ्रेडो गाइटन ने 21 साल तक के 64 स्टूडेंट्स को अपनी रिसर्च में शामिल किया जिसमें उन्हें महिलाओं की सेम इमेज दो तरीके से दिखाई गईं. पहली तस्वीर में महिलाओं ने लो कट टॉप, मिनी स्कर्ट और जैकेट पहनी हुई थी और दूसरी तस्वीर में लॉन्ग स्कर्ट और कवर्ड टॉप पहना हुआ था.

रिसर्च के नतीजे-
जब प्रतिभागियों से पूछा गया कि आपको फेथफुलनेस, जॉब स्टेट्स, मोरैलिटी, पर्सनेलिटी, इंटेलिजेंस और सेक्स करने की इच्छा किस तरह की महिला के साथ होगी. तो अधिकत्तर स्टूडेंट्स ने लो कट टॉप, मिनी स्कर्ट और जैकेट पहनी हुई को अधिक विश्विसनीय और इंटेलिजेंट माना. जबकि पहले आई रिसर्च के मुताबिक, कम कपड़े पहनने वाली मोस्ट अपीलिंग महिलाएं कम इंटेलिजेंट होती हैं. इस रिसर्च ने पहले आई रिसर्च को सिरे से खारिज कर दिया.

रिसर्च में ये भी देखा गया कि कपड़े बदलते ही महिलाओं का एटीट्यूट बदल जाता है. दरअसल, जब लोग पॉजिटिव लेने लगते हैं तो एटीट्यूट में बदलाव आ जाता है. इतना ही नहीं, ये भी देखा गया कि सेक्सी लुक होने पर लोग महिलाओं को अधिक पॉजिटिव लेते हैं. यानि आप चाहे तो अब सेक्सी लुक के लिए मिनी स्कर्ट पहन सकती हैं. लेकिन ये पूरी तरह से आपकी इच्छा पर निर्भर करता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here