सपा में बीजेपी की सेंधमारी बुक्‍कल नवाब- यशवंत सिंह और मधुकर जेटली ने दिया इस्‍तीफा

Today Polictics News

अमित शाह के तीन दिवसीय यूपी दौरे के बीच लखनऊ में सियासी हलचलें तेज हो गई हैं. इस कड़ी में सपा के तीन एमएलसी भुक्कल नवाब, यशवंत सिंह और मधुकर जेटली ने पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया है. सूत्रों के मुताबिक माना जा रहा है कि ये तीनों नेता सपा छोड़ बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. दरअसल इसके पीछे सबसे बड़ी वजह यह बताई जा रही है कि सूबे की सत्‍ता में काबिज बीजेपी को अपने मंत्रिमंडल के कई चेहरों को विधान परिषद में भेजना है. इस कड़ी में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, दो डिप्‍टी सीएम दिनेश्‍ा चंद्र शर्मा, केशव प्रसाद मौर्य के अलावा मोहसिन रजा और स्‍वतंत्र देव सिंह के नाम शामिल हैं. मंत्रिमंडल का सदस्‍य होने के नाते इनको किसी सदन का सदस्‍य होना जरूरी है, जोकि अभी ये नहीं हैं. इसी कड़ी में सपा के तीन एमएलसी के इस्‍तीफों को जोड़कर देखा जा रहा है.

इनके बीजेपी में जाने से ये सीटें खाली हो जाएंगी. लिहाजा बीजेपी आसानी ने अपने चेहरों को एमएलसी बना सकेगी. इस कड़ी में सपा के इन नेताओं का इस्‍तीफा एमएलसी चुनावों के लिहाज से बीजेपी के लिए फायदे का सौदा हो सकता है. उल्‍लेखनीय है कि सूबे की सत्‍ता में आए बीजेपी को चार महीने हो चुके हैं और अगले दो महीनों के भीतर उसको अपने मंत्रियों को किसी सदन का सदस्‍य बनाना जरूरी है.

हालांकि इस बात की भी चर्चा है कि फूलपुर से सांसद केशव प्रसाद मौर्य को मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है. माना जा रहा है कि 15 अगस्‍त के बाद केंद्र में मोदी मंत्रिमंडल का विस्‍तार हो सकता है और केशव प्रसाद मौर्य को वहां जगह मिल सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here