जानिए अब क्यों नहीं नही दिया जा रहा स्मार्टफोन्स के साथ हैडफ़ोन

बढ़ती हुई टेक्नोलॉजी के साथ आने वाले स्मार्टफोंस में कई फीचर्स जोड़े जा रहे हैं या तो कम किए जा रहे हैं. उसी तरह जैसे की धीरे-धीरे अब फोंस से हेडफोन जैक को हटाया जा रहा है. एप्पल ने इसकी शुरुआत आईफोन 7 से की थी, जिसमें हेडफोन जैक नहीं दिया गया है.

वहीं शियोमी Mi 6 की बात करें तो हाल ही में नए फोन में भी हेडफोन जैक नहीं दिया गया है.

कंपनी से इसकी वजह पूछी गई तो उसने वही वजह बताई जो एप्पल ने आईफोन 7 में जैक ना देने पर कहा था. एंड्रॉएड सेंट्रल को दिए बयान में शियोमी ने कहा कि आजकल स्मार्टफोंस में स्पेस होना बहुत जरूरी है और आजकल ऑडियो के लिए USB टाइप C तो सामान्य है. हम Mi 6 में हेडफोन जैक इसलिए नहीं दे रहें ताकि मोबाइल फोन की बैटरी ज्यादा समय तक चल सके, साथ ही हम सबसे बेस्ट साउंड क्वालिटी लाने पर काम कर रहे हैं.

 

शियोमी Mi 6 में 2.45GHz क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर पर काम करता है. शियोमी की मानें तो इसमें 10nm प्रोसेस पर स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट डेवेलप किया गया है. जो की पहले के मुकाबले 25% कम पावर कंज्यूम करेगा. इसमें 3350mAh की बैटरी दी गई है, जो कंपनी के पहले लॉन्च किए फोन की बैटरी से ज्यादा है.

शियोमी Mi 6 में फ्रंट बेजेल बटन पर फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है जो कि वन प्लस 3 फोन की तरह दिखता है. इसमें ऑटो फेज डिटेक्शन के साथ 12 मेगापिक्सल+12 मेगापिक्सल का डुअल लेंस रियर कैमरा दिया है. इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है.

डिजाइन की बात करें तो इसके चारों साइड को कर्व्‍ड ग्लास डिजाइन के साथ इसमें 5.15 इंच का फुल HD डिस्प्ले दिया गया है. इस स्मार्टफोन को चाइना में सेरामिक ब्लैक, ब्लैक, ब्लू, और वाइट कलर में लॉन्च किया गया है.

Read More

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here